फांसी लगाने से पहले वीडियो बनाया, कहा-कोई भी इस लड़की से शादी न करना | Video made before committing suicide in Aligarh, said - do not marry this girl - Dainik Bhaskar


20/03/2023
https://www.bhaskar.com/local/uttar-pradesh/mathura/news/video-made-before-committing-suicide-in-aligarh-said-do-not-marry-this-girl-131064648.html

लव मैरिज के 24 दिन बाद युवक ने किया सुसाइड:फांसी लगाने से पहले वीडियो बनाया, कहा-कोई भी इस लड़की से शादी न करना

मथुरा4 दिन पहले
मथुरा में युवक ने दोस्त के फ्लैट पर सुसाइड किया। जान देने से पहले उसने एक वीडियो बनाया।

मथुरा में एक युवक ने लव मैरिज के 24 दिन बाद फांसी लगाकर जान दे दी। सुसाइड से पहले उसने 4 मिनट 15 सेकंड का एक वीडियो बनाया। इसमें रोते हुए उसने लड़की की फोटो दिखाई। कहा- कोई भी इस लड़की से शादी मत करना। इसने मेरा जीवन बर्बाद कर दिया है। युवक ने 23 फरवरी को गाजियाबाद के मॉडल टाउन इलाके में आर्य समाज मंदिर में लड़की से शादी की थी।

पुलिस ने बताया कि मृतक युवक का नाम खरवेश (24) था। कोतवाली इलाके के कृष्णा नगर स्थित द्वारिकाधीश अपार्टमेंट के फ्लैट में फांसी लगाई। यह फ्लैट मृतक के दोस्त हिमांशु का है। 18 मार्च को ही खरवेश यहां आया था। सोमवार को जब दोस्त बाहर गया हुआ था तब उसने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। मूलरुप से मृतक अलीगढ़ की इगलास तहसील के गौंडा थाना का रहने वाला था।

सोमवार देर शाम जब दोस्त वापस फ्लैट आया तो कमरा अंदर से बंद था। उसने नॉक किया, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं आया। इसके बाद खिड़की से झांककर देखा तो खरवेश का शव पंखे से लटका था। पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को नीचे उतारा। परिजन को जानकारी दी। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

मोबाइल में मिला सुसाइड से पहले का वीडियो

यह फोटो युवक की कोर्ट मैरिज के सर्टिफिकेट की है। वीडियो में युवक ने सर्टिफिकेट दिखाया।

पुलिस ने जांच की तो खरवेश के मोबाइल पर एक वीडियो मिला। यह सुसाइड के पहले का था। इसमें वह कह रहा है...दोबारा वीडियो इसलिए बना रहा हूं अगर जिंदा रहा तो इसे डिलीट कर ही दूंगा, मर गया तो पता होना चाहिए मेरे साथ क्या हुआ था। अभी वकील साहब ने फोन करके बताया था कि अगर लड़की ने बयान तुम्हारे खिलाफ दिए तो तुम्हारा जेल जाना तय है। मैंने कहा, तो मुझे जेल जाना नहीं। एक बार हाथ जोड़कर जो भी इस वीडियो को देख पाएं मेरे बाद, क्योंकि मेरे मरने के बाद ही देख पाओगे इन वीडियो को अगर लड़की ने मेरे फेवर में बयान दिया तो सौ प्रतिशत इस वीडियो को डिलीट कर दूंगा। मुझे जेल हुई तो मुझे तो मरना है जेल जाना नहीं है।

मेरी तो लाइफ बर्बाद हो जाएगी। मेरा सभी भाइयों से एक ही गुजारिश है इसका फोटो देख लेना चलो फोटो भी दिखाता हूं। इससे कोई भी शादी मत करना। ऐसी लड़कियों को इनके मां बाप के घर ही रहने देना। इनको सबक जरूर मिलना चाहिए। हाथ जोड़कर सभी से निवेदन है कि इससे कोई शादी न करे। मेरे मरने के बाद। मैंने सोचा था जिंदगी जीऊंगा अच्छे से एक नौकरी करूंगा। बीएड लास्ट ईयर था। आराम से हमारी भी लाइफ होगी। क्या- क्या नहीं सोचते हैं हम। पत्थर पड़ गए थे, मेरी बुद्धि पर, एजुकेटेड होते हुए ऐसा कदम उठा लिया। लास्ट बार हंसी भी आ रही रोना भी आ रहा है गुस्सा भी आ रहा है।

दूसरे गांव की युवती से की थी शादी

23 फरवरी को युवक ने आर्य समाज मंदिर में और फिर कोर्ट में शादी की थी।

पुलिस के मुताबिक, खरवेश का दूसरे गांव की लड़की से अफेयर था। दोनों ने 23 फरवरी को पहले गाजियाबाद में आर्य समाज मंदिर में और फिर कोर्ट में शादी कर ली। इसके बाद खरवेश और उसकी प्रेमिका साथ रहने लगे। उधर, युवती के परिजन ने अलीगढ़ के कोंडा थाने में 2 मार्च को युवक के खिलाफ गुमराह कर भगा ले जाने का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद युवती के परिजन दोनों की तलाश करते हुए खरवेश तक पहुंच गए। परिजन युवती को लेकर चले गए। वहीं, खरवेश को धमकी दी। मामला कोर्ट पहुंचते ही खरवेश अपने दोस्त के पास मथुरा आ गया था।

परिजनों ने नहीं की पुलिस से शिकायत
शहर कोतवाली प्रभारी संजय पांडे ने बताया कि युवक ने दोस्त के फ्लैट में सुसाइड किया है। मामले में परिवार वालों ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। जांच में पता चला है कि मृतक युवक ने अपने दोस्त से यहां पढ़ाई के साथ बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने की बात कर रहा था।

यह फोटो पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर खड़े परिजन की है। पुलिस ने बताया कि अभी मृतक के परिजन ने कोई तहरीर नहीं दी है।
खबरें और भी हैं...